Esports Players के लिए ROG Academy की घोषणा की 

0
4
ROG Esports Academy
ROG Esports Academy

नमस्कार दोस्तों आज हम हमारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको ROG Esports Academy के बारे में बताएंगे. Asus ने इंडिया में ROG Academy की घोषणा की है, आप इसमें कैसे अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको इसके बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है, तो आप हमारी इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ते रहिए। हम आपको हमारी हम इस पोस्ट के माध्यम से Asus INDIA की Esports Academy के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

अगर आप एक ई-स्पोर्ट्स प्लेयर है, और राष्ट्रीय टूर्नामेंट और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलकर अपने गेम को एक अलग स्तर पर ले जाने के बारे में सोच रहे हैं। Asus ने आपके लिए इंडिया में एक ROG Academy की घोषणा की है। यहां पर विभिन्न टेक्निक्स के माध्यम से PC गेमर्स को बेस्ट टेक्निकल स्किल्स का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Asus एक स्क्रीनिंग प्रक्रिया के द्वारा कुल छह खिलाड़ियों का चयन करेगा, और उन सभी खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण और कौशल दिया जाएगा। जो उन्हें ई-स्पोर्ट्स की दुनिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आवश्यक होंगे।

Asus ROG Academy एक साल का कार्यक्रम है, जिसमें 1 साल में तीन-तीन महीनों के चार सत्र होते हैं। पहले तीन महीनों में, ये खिलाड़ी कौशल प्रशिक्षण, कोच से टीम वर्क, संचार, और उच्चतम स्तर की प्रतियोगिता में उपयोग की जाने वाली उच्च-स्तरीय अवधारणाओं जैसी गतिविधियों से गुजरेंगे। उस के शीर्ष पर, Asus भी प्रतिभागियों को एक उच्च-अंत गेमिंग RIG प्रदान करेगा, जो कि सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्रदान करना चाहिए। और कंपनी आपके इंटरनेट शुल्क को भी कवर करेगी।

पहली तिमाही में ROG अकादमी “काउंटर-स्ट्राइक: ग्लोबल आक्रामक” खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेगी। प्रशिक्षण के समाप्त  हो जाने पर सभी प्लेयर्स को Asus की तरफ से 100,000 रुपये का Ex-Gratia प्रदान क्या जाएगा। सबसे ऊपर की स्टेज में हर एक खिलाड़ी को ₹15000 महीने का मासिक वेतन भी दिया जाएगा। यह सभी प्लेयर्स ऑफिशियली पहले 3 महीनों के लिए Asus की तरफ से विभिन्न टूर्नामेंटों में भाग लेंगे, और Asus का प्रतिनिधित्व करेंगे। सभी खिलाड़ी इन 3 महीनों में अपनी एक बेहतरीन टीम का निर्माण कर सकते हैं।

Asus ROG Academy के लिए आवेदन का मानदंड

इसके लिए कोई भी (महिला और पुरुष दोनों) 16 वर्ष से अधिक उम्र के आरओजी अकादमी के लिए आवेदन कर सकते हैं। 16 से 18 वर्ष की आयु के गेमर्स को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपने माता-पिता से § सहमति पत्र प्रस्तुत करना होता है। आरओजी अकादमी के लिए आवेदन 1 फरवरी से 10 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

एक बार आवेदन करने के बाद, एक स्क्रीनिंग प्रक्रिया होगी, जहां, पर सभी आवेदकों को अपने कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करना होगा और सभी प्रतियोगियों में से सबसे अच्छा खेलने वाले सिर्फ 6 खिलाड़ियों का ही चयन किया जाएगा।

Our Take On ROG Academy

जब गेमिंग की बात आती है, तो भारत इसके लिए एक बहुत बड़ा बाजार है। वास्तव में, ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में सिर्फ 2019 में ही 31% का उछाल आया है। वर्तमान समय में भारत में 365 मिलियन से भी अधिक यूजर है, जो ऑनलाइन गेम्स खेलते हैं। विशेषज्ञों के के द्वारा बताए गए आंकड़ों के अनुसार 2022 तक यह संख्या 440 मिलियन तक पहुंचने की संभावना है।

अभी भी भारत में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो बहुत ही अच्छा खेलते हैं। बहुत अच्छे से खेल सकते हैं, और इस ई-स्पोर्ट्स की दुनिया में अपना एक मुकाम बनाना चाहते हैं। लेकिन उनके पास प्रशिक्षण की कमी और गरीबी के चलते महंगे मशीनरी (पीसी हार्डवेयर) ना होने के कारण वे लोग यह सब नहीं कर पाते हैंc लेकिन ई-स्पोर्ट्स में अब उन लोगों के लिए ROG Academy एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी इसलिए अगर आप भी एक बहुत ही अच्छे ई-स्पोर्ट्स के खिलाड़ी हैं, या ई-स्पोर्ट्स में खेल सकते हैं। तो आरओजी एकेडमी जैसे प्लेटफॉर्म आपको ई-स्पोर्ट्स में अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। ई-स्पोर्ट्स प्लेयर्स को कंपनी के द्वारा एक स्टाइपेंड दिया जाएगा जिसके जरिए वे लोग सीखते हुए कमा सकते हैं। इसलिए अगर आप भी ई-स्पोर्ट्स में है और बहुत ही अच्छे प्लेयर है तो आपको अच्छे प्रशिक्षण और स्किल डेवलपमेंट के लिए आरओजी अकादमी में आवेदन जरूर करना चाहिए।

Instagram Followers Increase करने के तरीके

Best Windows Video Editing Softwares कौन से है?

Smartphone Battery को खराब होने से बचाएं और बैटरी लाइफ बढ़ाएं

निष्कर्ष 

हमने आपको आज की पोस्ट के माध्यम से Asus INDIA की Esports Academy के बारे में बताया है, कि Asus ने इंडिया में ROG Academy की घोषणा की है, आप इसमें कैसे अप्लाई कर सकते हैं। इसी प्रकार के टेक्नोलॉजी से रिलेटेड और अधिक जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here